प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदों को दी नसीहत: सांसद जन सेवक का कार्य निभाएं , गरीबों की झोपड़ी में गुजारें रात - Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveliप्रधानमंत्री बननेे के बाद पहली बार मस्जिद पहुंचे मोदी, शिंजो आबे के बने गाइड - Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveli Asli Azadi Hindi News paper of Union territory of daman-diu & Dara nagar haveli
  •  

  • RNI NO - DDHIN/2005/16215 Postal R.No.:VAL/048/2012-14

  • देश-विदेश
  • विचार मंथन
  • दमण - दीव - दानह
  • गुजरात
  • लिसेस्टर
  • लंदन
  • वेम्बली
  • संपर्क

  •         Thursday, November 23, 2017
  • Gallery
  • Browse by Category
  • Videos
  • Archive
  • संपादक : विजय भट्ट सह संपादक : संजय सिंह । सीताराम बिंद
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदों को दी नसीहत: सांसद जन सेवक का कार्य निभाएं , गरीबों की झोपड़ी में गुजारें रात
    - प्रधानमंत्री निवास पर गोवा, गुजरात, राजस्थान, दमण-दीव, दादरा नगर हवेली, अंडमान और निकोबार प्रदेशों के भाजपा सांसदों के साथ प्रधानमंत्री, राष्ट्रीय अध्यक्ष की अनौपचारिक विचार विमर्श बैठक- भारत सरकार के विभिन्न जनकल्याण के कार्यों, गाँव, गरीब, किसान, मध्यम वर्ग, महिला वर्ग और युवाओं सहित सामान्य जन जीवन में बदलाव ला रहें है और सांसदों का दायित्व इसे जन-जन तक पहुँचाना है: पीएम मोदी प्रधानमंत्री ने सांसदों को डिजिटल ट्रांजेक्शन एवं सोशल मीडिया से जुड़ने का अनुरोध किया - पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देना देश के सभी पिछड़े वर्गों के हित में: अमित शाह
    नई दिल्ली (ईएमएस)। यूपी में जीत से गदगद बीजेपी ने अब आने वाले विधानसभा चुनावों के लिए रणनीति बनाने का काम तेज कर दिया है,शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात और राजस्थान के सासंदों के साथ नाश्ते पर बातचीत की। पीएम मोदी ने सांसदों को सलाह दी कि वो जनता के बीच जाए और सरकार के कामकाज के बारे बताएं। पीएम के दिल्ली स्थित आवास 7 लोक कल्याण मार्ग में सुबह सभी सांसद पहुंचे,जहां उन्होंने चुनाव और सरकार के कामकाज को लेकर चर्चा की,सभी सांसदों से पीएम ने कहा,अपने इलाके में जायें और विकास के कार्यों को आगे बढ़ायें, पीएम ने सांसदों से कहा कि सभी सांसद जनता को सरकारी योजनाओं से अवगत कराएं ये सुनिश्चित करें कि उनका लाभ जनता तक कैसे पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसदों से कहा कि गरीब की झोपड़ी में जाकर रात गुजारें।
    गुजरात में सत्ता बचाना चुनौती: गुजरात में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव हो सकते है,आपको बता दें कि वर्तमान गुजरात विधानसभा का कार्यकाल 22 जनवरी 2018 तक का है,गौरतलब है कि बीजेपी 18 सालों से गुजरात में शासन कर रही है और पीएम नरेंद्र मोदी खुद वहीं से हैं, ऐसे में गुजरात चुनाव बीजेपी की प्रतिष्ठा का प्रश्न है, मोदी के सीएम पद छोड़ने के बाद से आनंदीबेन पटेल गुजरात की सीएम बनीं लेकिन पटेल आंदोलन और राज्य में दलितों की पिटाई के मामले के चलते उनकी कुर्सी चली गई, जिसके बाद विजय रूपानी को गुजरात का सीएम बनाया गया। गुजरात में पिछले कुछ सालों में दलितों और पटेलों के आंदोलन को लेकर भी बीजेपी खासे दबाव में है, यहां पार्टी गोवा की ही तरह कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है,मुख्यमंत्री विजय रूपानी नए हैं और ऐसे में बीजेपी के भीतर भी समस्याएं हैं, जिन्हें दूर करके चुनावों में सफलता प्राप्त करना बीजेपी का अगला महत्वपूर्ण लक्ष्य हैं,शुक्रवार को की बैठक भी उसी संदर्भ में रखी गई।मोदी किसी भी तरह नहीं चाहते हैं कि उन पास जिन राज्यों में सत्ता हैं वे उन सभी राज्यों में दुबारा सरकार बनाएं, खासतौर पर वहां राज्य जहां 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले विधानसभा चुनाव होने हैं। मोदी ने यूपी में यूपी के चुनकर आएं सांसदों पर जिम्मेदारी दी थी जिसके बाद यूपी में भाजपा को रिकार्ड जीत हुई,इस रणनीति को मोदी गुजरात और राजस्थान में लागू करना चाहते हैं क्योंकि यदि सांसद और विधायकों के बीच बेहतर तालमेल होगा,तो भाजपा की जीत पक्की हो जाएगी।
    यूपी चुनाव के लिए कामयाब रही थी रणनीति: इससे पूर्व यूपी में मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने यूपी के सांसदों को गुरुवार को नाश्ते पर बुलाया था, सूत्रों के मुताबिक- पीएम मोदी ने बीजेपी के सांसदों की पीठ थपथपाई और ऐसे ही मेहनत करने को कहा, पीएम ने कहा कि सांसद ऐसे ही अच्छे काम करना जारी रखें, जी तोड़ मेहनत करने के लिए आपका धन्यवाद, दरअसल, यूपी में जीत सुनिश्चित करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के सभी सांसदों को अपने-अपने इलाके से अधिक से अधिक बीजेपी उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने को कहा था,सभी सांसदों ने जमकर मेहनत भी की,नतीजा भी सबके सामने है कि बीजेपी ने 312 सीटों पर जीत दर्ज की। इस बैठक में दादरा नगर हवेली सांसद नटू पटेल भी उपस्थित रहे। इस दौरान अन्य सांसदों के साथ ही दमण-दीव सांसद लालू पटेल ने दमण-दीव से संबंधित कई मुद्दों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समक्ष रखा जिसमें दमण में मेडिकल कॉलेज की स्थापना, दमण में कोलक एवं कालय नदी पर प्रस्तावित पुल तथा दीव में कोटडा पुल निर्माण की गति तेज करने, दमण पंचायत और निर्वाचित सरपंचों को अधिकार देने, स्वच्छ भारत अभियान के तहत शौचालयों के निर्माण कार्य, दमण एवं दीव में सभी सरकारी विभागों में खाली पदों को भरने, दमण एवं दीव को पर्याप्त पानी प्रदान करने, दमण एवं दीव के लोगों अनुरोध पर राजमार्गों को निरूपित करने सहित के मुद्दें शामिल रहे।
    प्रधानमंत्री बननेे के बाद पहली बार मस्जिद पहुंचे मोदी, शिंजो आबे के बने गाइड
    अहमदाबाद। जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे दो दिनों के दौरे पर बुधवार को भारत पहुंचे। पीएम नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद एयरपोर्ट पर जापानी पीएम की अगवानी की। पीएम मोदी ने गले मिलकर शिंजो आबे का स्वागत किया. इसके बाद जापानी पीएम को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. एयरपोर्ट से निकलने के बाद पीएम मोदी ने शिंजो आबे के साथ 8 किलोमीटर तक रोड शो किया। यह रोड शो अहमदाबाद एयरपोर्ट से शुरू होकर साबरमती आश्रम पर खत्म हुआ। प्रधानमंत्री मोदी पहली बार किसी विदेशी पीएम के साथ रोड शो किया। यह देश के इतिहास में पहला मौका था जब दो देशों के प्रधानमंत्री ने खुली जीप में रोड शो किया. इस दौरान 56 कैमरों से पीएम मोदी और आबे के रोड रोड शो की निगरानी की गई। रोड शो के बाद दोनों नेता साबरमती आश्रम पहुंचे. साबरमती आश्रम में पीएम मोदी और शिंजो आबे ने राष्ट्रपिता को नमन किया उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और शिंजो आबे को 16वीं की प्रसिद्ध सीदी सैयद मस्जिद पहुंचे. खास बात यह है कि पीएम बनने के बाद पहली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मस्जिद में गए है। इस दौरान पीएम मोदी ने गाइड रूप में शिंजो आबे को मस्जिद की ऐतिहासिक विरासत से रूबरू कराया।
    FLICKER
    Download Asliazadi's apple and android apps
    फोटो गैलरी
    वीडियो गैलरी
    POLLS